Sunday 13 July 2014

          डॉक्टर, वकील, कंसल्टेंट के लिए वास्तु टिप्
यदि आप डॉक्टर हैं और आपकी क्लीनिंक नहीं चल रही है। वकील हैं और आपकी प्रेक्टिस अच्छी नहीं चल रही है या फिर कंसल्टेंसी का धंधा मंदा है, तो हो सकता है वास्तु दोष आपकी सफलता के आड़े रहे हों। हम आपको बता रहे हैं वास्तु टिप् जिनका पालन करके आप अपने बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं।

परामर्श क्षेत्र-
दिशा- वायव्य कोण, तत्व- धातु। परामर्श दे सकेन वाले लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाले, इस क्षेत्र को गतिशील अवश्य बनायें। इस क्षेत्र का सम्बन्ध ऐसे लोगों से होता है, जो आपको उचित परामर्श दे सकें। जैसे- डाक्टर, अधिवक्ता आध्यात्मिक आदि लोग। इस क्षेत्र को निम्न उपायों द्वारों सक्रिय किया जा सकता है।           1-      इस क्षेत्र में क्रिस्टल बाल लटकायें अथवा प्रकाश की मात्रा भी बढ़ाने से यह क्षेत्र गतिशील होकर शुभ फल देने लगता है।
          2-   इस क्षेत्र का सम्बन्ध यात्रा से भी होता है। यात्रा पर जाने से पूर्व गन्तव्य से सम्बन्धित किसी वस्तु तथा चित्र को इस स्थान पर लगायें।           
      3-      परामर्श देने वाले व्यक्ति अपना ऑफिस घर के वायव्य कोण में बनायें जिससे आपको लाभकारी परिणाम मिलने लगेंगे।
व्यवसाय क्षेत्र-
दिशा-उत्तर, तत्व-जल। घर परिवार के लोगों को व्यवसाय में सफलता एंव उन्नति के लिए इस क्षेत्र का सक्रिय होना अतिआवश्यक होता है। भवन के इस क्षेत्र में सकारात्मक उर्जा बढ़ाने के लिए निम्न उपाय करें।          1-      इस क्षेत्र की प्रगति के लिए घर की उत्तर दिशा में क्रिस्टल बाल लटकायें तथा हरे रंग के प्रकाश की                  मात्रा को बढ़ायें।
      2-   इस स्थान पर टेलीफोन, कम्प्यूटर फैन आदि रखने से यह क्षेत्र सक्रिय होकर शुभ फल देने लगता                 है।
            3-   घर की उत्तर दिशा में पूर्व की दीवार पर कोई सुन्दर कलाकृति सजाने से यह क्षेत्र गतिशील हो                        जायेगा।


No comments:

Post a Comment